INDIA vs West Indies 2st T20: वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

INDIA vs West Indies 2st T20: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में भारत को दो विकेट से हरा दिया है और पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 152 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने आठ विकेट खोकर 155 रन बना लिए और मैच अपने नाम किया।

मैच का पूरा हाल

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 152 रन बनाए। तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। ईशान किशन ने 27 और हार्दिक पांड्या ने 24 रन का योगदान दिया। अक्षर ने 14 रन बनाए। इन चारों के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन फिर फेल रहे। वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन, अल्जारी जोशेफ और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने 22, रोवमन पॉवेल ने 21 और अकील हुसैन ने 16 रन का योगदान दिया। काइल मेयर्स ने 15 और अल्जारी जोशेफ ने 10 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने तीन और युजवेन्द्र चहल ने दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला। वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यह सीरीज अब भारत के लिए करो या मरो वाली हो गई है। सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बाकी तीनों मैच अपने नाम करने होंगे। तीसरा मैच मंगलवार को गुयाना के इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment