मुकेश अंबानी ने इस दिवाली थ्री फ्लेवर लॉन्च करने के लिए Campa Cola का अधिग्रहण किया

0
236

Campa Cola Deal: शीतल पेय बाजार में बड़ी उथल-पुथल की तैयारी चल रही है। मुकेश अंबानी अपनी कंपनी रिलायंस रिटेल के जरिए सॉफ्ट ड्रिंक बाजार में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इस बाजार में आने के बाद पेप्सी, कोका कोला और स्प्राइट बनाने वाली दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने 70 के दशक के सबसे लोकप्रिय ब्रांड कैंपा कोला का अधिग्रहण कर लिया है।

कैंपा कोला ब्रांड के राइट्स 22 करोड़ में खरीदें

रिलायंस ने विस्तार के हिस्से के रूप में शीतल पेय ब्रांड कैम्पा का अधिग्रहण किया

मुकेश अंबानी की योजना इस ब्रांड को फिर से बनाने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी दिवाली में अपने तीन फ्लेवर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. रिलायंस ने कैंपा कोला ब्रांड के अधिकार दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक ग्रुप से करीब 22 करोड़ रुपये में हासिल किए हैं। आपको बता दें कि 1977 में कोका कोला के भारत से बाहर होने के बाद कैंपा कोला ने इसकी कमी को पूरा किया था। एक बार फिर यह ब्रांड बाजार में आ रहा है।

1949 से 1970 तक वितरक

गौरतलब है कि प्योर ड्रिंक्स ग्रुप 1949 से 1970 तक देश में कोका-कोला का डिस्ट्रीब्यूटर था। प्योर ड्रिंक्स अपने ब्रांड कैंपा कोला और कोका-कोला और पेप्सी के देश से चले जाने के बाद इस सेक्टर में टॉप ब्रांड बन गया। . कंपनी का नारा ‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ बहुत लोकप्रिय था। कंपनी ने खुद कैंपा ऑरेंज को देश में लॉन्च किया है।

दिवाली तक आएंगे तीन जायके

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी कैंपा कोला के री-लॉन्च की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। इस सेक्टर में अंबानी परिवार का सीधा मुकाबला कोका-कोला और पेप्सिको से माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, कैंपा कोला के तीन फ्लेवर दिवाली तक बाजार में उतारे जाएंगे। इनमें कोला वैरिएंट के साथ-साथ नींबू और संतरे के फ्लेवर भी होंगे। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए ईशा अंबानी ने कहा था कि आने वाले समय में एफएमसीजी कारोबार के लिए बड़ी योजना है।

यह भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here