Robbie Coltrane Death: 72 साल की उम्र में ‘Harry Potter’ के हैगरिड का निधन

0
253

Robbie Coltrane Death: हैरी पॉटर फिल्मों में हैग्रिड की भूमिका निभाने वाले अभिनेता रॉबी कोलट्रेन का 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह आईटीवी जासूसी नाटक क्रैकर और जेम्स बॉन्ड की फिल्मों गोल्डनआई और द वर्ल्ड इज़ नॉट इनफ में भी दिखाई दिए थे। एक बयान में उनके एजेंट बेलिंडा राइट ने पुष्टि की कि अभिनेता की मृत्यु स्कॉटलैंड में फल्किर्क के पास अस्पताल में हुई थी।

रॉबी कोल्ट्रेन साल 1990 के दशक की क्रैकर नाम की सीरीज से लाइमलाइट में आए थे। इस सीरीज में उन्होंने एक जासूस का रोल निभाया था। इसके लिए उन्हें ब्रिटिश अकादमी टेलीविजन अवार्ड्स (BAFTA) में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

कई अवॉर्ड से सम्मानित

रॉबी कोलट्रेन को नाटक के लिए उनकी सेवाओं के लिए 2006 में सम्मानित किया गया था। उन्हें 2011 में फिल्म में उत्कृष्ट योगदान के लिए बाफ्टा स्कॉटलैंड पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। अभिनेता का करियर 1979 में टीवी श्रृंखला प्ले फॉर टुडे से शुरू हुआ, लेकिन वह बीबीसी टीवी कॉमेडी सीरीज़ ए किक अप द एइटीज़ में प्रमुखता से आए, जिसमें ट्रेसी उलमैन, मिरियम मार्गोल्स और रिक मायल ने भी अभिनय किया। वह 1983 की आईटीवी कॉमेडी अल्फ्रेस्को में स्टीफन फ्राई, एम्मा थॉम्पसन, सियोभान रेडमंड और ह्यूग लॉरी के साथ भी दिखाई दिए थे।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here