Suryakumar Yadav बने ICC टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज

0
186

Suryakumar Yadav: टी20 विश्व कप 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। सूर्यकुमार यादव आईसीसी की रैंकिंग में टी20 इंटरनेशनल के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव 859 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर आ गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया है।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने विश्व कप की 6 पारियों में 59.75 की औसत से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए थे। इस दौरान 6 पारियों में उनका स्ट्राइक रेट 189.68 का रहा था। सूर्यकुमार टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे थे। सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप में तीन अर्द्धशतक भी लगाए थे।

Suryakumar, Virat help steer India to series-clinching win | Cricket - Hindustan Times

टॉप 10 बल्लेबाज

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली अभी भी रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हैं। कोहली अभी रैंकिंग में 11वें पायदान पर हैं। वहीं टॉप 10 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के आठवें स्थान पर से खिसकने के बाद दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो सातवें पायदान पर हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। टॉप 5 में चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और पांचवे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम हैं।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here