T20 World Cup 2021 : इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है ये बदलाव

0
611
T20 World Cup 2021

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फिर से हाफ फिट हार्दिक पांड्या पर विश्वास दिखाने का फैसला किया है। कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि ‘पांड्या खेलने के लिए फिट हैं लेकिन गेंदबाजी नहीं करेंगे’ इससे उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के संकेत मिले हैं।
कोहली के अलावा यह भी संकेत दिया कि शार्दुल ठाकुर के भुवनेश्वर कुमार की जगह कीवी टीम के खिलाफ एकादश में होने की संभावना है। कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस से भी संकेत साफ हैं कि आर अश्विन को फिर से बेंच पर बैठना होगा।

हार्दिक की फिटनेस पर कोहली ने कहा, हार्दिक खेलने के लिए फिट हैं। चोटिल होने की कोई आशंका नहीं है, लेकिन उन्हें गेंदबाजी करने में थोड़ा समय लगेगा। शार्दुल ठाकुर के बारे में विराट का कहना है कि वह निश्चित रूप से हमारी योजनाओं में है। लेकिन वह क्या भूमिका निभाने जा रहे हैं, मैं अभी इसका खुलासा नहीं कर सकता।

भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन पर कोहली का कहना है कि मैं किसी को बाहर नहीं करना चाहता। एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर हम विकेट लेने में नाकाम रहे। यह मैच में होता है। हमने संबोधित किया है कि क्या गलत हुआ। जो गलत हुआ उसे हमने स्वीकार कर लिया है। लेकिन हम बहाने नहीं देंगे।
रोहित शर्मा
केएल राहुल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
शार्दुल ठाकुर
मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमराह
वरुण चक्रवर्ती

जसप्रीत बुमराह के बारे में कोहली का कहना है कि वह वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज हैं। उससे हमेशा उम्मीदें बनी रहेंगी। एक इकाई के रूप में हम योजनाओं को क्रियान्वित करने में विफल रहे। अगर हम अपनी योजनाओं पर अमल कर सकते हैं तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

छठे गेंदबाज का बैकअप क्या होगा, इसके बारे में कोहली ने कहा यह बहुत महत्वपूर्ण है। हार्दिक हो सकता है। जब वह गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट हो जाएंगे, तो वह हमें वे दो ओवर देगा। अगर हमने पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी की होती तो मैं भी गेंदबाजी कर सकता था। लेकिन हमें स्थिति नहीं मिली। हम वे अतिरिक्त कुछ रन नहीं बना सके।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here