Wayanad Landslide: अब तक 308 मौतें, चौथे दिन 4 लोगों को जिंदा निकाला

0
4
Wayanad Landslide

Wayanad Landslide: वायनाड में भूस्खलन के बाद आज शनिवार (2 अगस्त को) चौथे दिन भी राहत और बचाव कार्य जारी है। चौथ दिन मलबे से चार लोगों को जिंदा निकालाया गया। बता दें कि अब तक इस आपदा में 308 लोगों की मौत हो चुकी है। बचावकर्मियों ने केवल 195 शव बरामद किए हैं। बाकी 105 लोगों की मौत की पुष्टि उनके शरीर के अंगों से की गई है।

चाव कार्य में लगे कर्मी लगातार मलबे से शव निकाल रहे हैं। मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। फिलहाल इन घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

वायनाड समेत कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद

मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। इसे देखते हुए कई जिलों में स्कूल, ट्यूशन सेंटर, कॉलेज और दूसरे शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। वायनाड के साथ ही त्रिशूर, कोझिकोड, मल्लपुरम, कासरगोड और कन्नूर जिलों में स्कूल कॉलेजों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। राज्य मौसम विभाग की ओर शनिवार को वायनाड जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कई स्कूलों को रीलीफ कैंप में तब्दील कर दिया गया है।

40 टीमें रेस्क्यू में जुटी

बता दें हादसे में अब तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि सेना को अब तक 195 लोगों के शव मिले हैं। बाकी लोगों के मौत की पुष्टि उनके बाॅडी पार्ट्स से की गई है। ऐसे में 105 लोगों के शव के बाॅडी पार्ट्स अब तक बरामद किए गए हैं। उनकी मौत भी कंफर्म हो चुकी है। इस ऑपरेशन में सेना, नेवी और एयरफोर्स की 40 टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें…

iQOO Z9s Series भारत में 21 अगस्त को होगा लॉन्च, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here