Sarfaraz Khan के भारतीय टीम में चयन पर क्या बोले नामचीन खिलाड़ी

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए सरफराज खान को बीसीसीआई के द्वारा टीम इंडिया में मौका दिया गया। युवा तेज तर्रार बल्लेबाज सरफराज को 29 जनवरी को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें चोटिल लोकेश राहुल की जगह दो फरवरी से विजाग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।

हैदराबाद में पहले टेस्ट में हार के बाद भारत को एक बड़ा झटका लगा। बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण विजाग में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। हैदराबाद मैच के चौथे दिन, बल्लेबाजी करते समय जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लग गई। इस बीच राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की है।

बीसीसीआई ने घोषणा की कि सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को हटाए गए खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किया गया है। यह देखने वाली बात होगी कि सरफराज खान भारत के लिए डेब्यू करेंगे या नहीं, क्योंकि रजत पाटीदार भी भारतीय टीम में मौजूद हैं।

सरफ़राज़ खान का क्रिकेट कैरियर

सरफराज खान भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक शानदार स्कोरर रहे हैं और पिछले एक या दो साल से राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खटखटा रहे हैं। उन्होंने 45 मैचों में 14 शतकों के साथ 3912 रन बनाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका औसत 70.48 का है और 301* उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। सरफराज ने पिछले हफ्ते भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में 160 गेंदों में 18 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 161 रन बनाए थे।

सरफराज की प्रतिभा को पहचान मिलने से क्रिकेट जगत खुश हुआ और सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। जानिए किस खिलाड़ी उनके लिए क्या कहा।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment