World Cup 2023 India vs Australia: भारत ने जीत के साथ किया आगाज, AUS को 6 विकेट से हराया

World Cup 2023 India vs Australia: वनडे विश्वकप 2023 का आगाज हो चुका है। भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी मात दी है। इस मैच के हीरो विराट कोहली और केएल राहुल रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 46 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। वॉर्नर ने भी 41 रेनो की पारी खेली। वही अंत में स्टार्क ने 28 रन का योगदान दिया।

भारतीय टीम की तरफ से रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट निकले, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। वही आर अश्विन, सिराज, हार्दिक को एक-एक विकेट लिया।

World Cup 2023 India vs Australia

भारत 200 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की स्थित शुरूवात में बेहद खराब रही। सिर्फ 2 रन के स्कोर पर भारत के तीन विकेट गिर गए थे। कप्तान रोहित, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर अपना खाता तक नही खोल पाए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनो ने शतकीय साझेदारी की। विराट कोहली 85 रन के स्कोर पर हेजलवुड का सीकर हो गए। इसके बाद राहुल और पांड्या के साथ मिलकर मैच को भारतीय टीम की झोली में डाल दिया।

हालांकि राहुल अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 97 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने 3 विकेट लिए और स्टार्क ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment