IND Vs ENG: रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 3-1 की बढ़त

0

IND Vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर सिमट गई और भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में भारत ने पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच चौथे दिन ही समाप्त हो गया।

ध्रुव जुरेल ने दिखाया जलवा

इंग्लैंड के 353 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत के बल्लेबाज एक के बाद एक अपना विकेट गंवाते चले गए। लेकिन एक अकेले ध्रुव जुरेल ने इस दौरान 90 रनों की पारी खेली। जुरेल ने इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए थे। जुरेल की यह पारी मुश्किल घड़ी में आई थी। इस पारी का महत्व शतक से भी बढ़कर है। जुरेल की इस पारी के कारण टीम इंडिया पहली पारी में 300 प्लस स्कोर बना सकी थी।

इसके अलावा जुरेल ने दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दूसरी पारी में भी ऐसा लगा कि भारत के लिए जीत मुश्किल होगी, लेकिन जुरेल ने एक बार फिर से पारी को संभाल ली और 39 रनों की पारी खेली। वह जीत के तीसरे बड़े फैक्टर के रूप में उबरे हैं। जुरेल के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here