IPL: किसके नाम है IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

0

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण का आगाज होने में कुछ ही घंटे शेष हैं। अब एक बार फिर से अगले दो महीने तक भारत में क्रिकेट की धूम देखने को मिलेगी। पिछले 16 सीजन में आईपीएल में न जाने कितने रिकॉर्ड बने और कितने टूटे। परंतु जब भी बात सबसे अधिक रन बनाने की आती है, तो पहला नाम विराट कोहली का ही आता है।

ऐसे में चलिए आज जानते हैं कि आईपीएल में कोहली और शिखर धवन के अलावा वह कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो इस वर्ष सूची में शामिल हो सकते हैं। एक-एक करके चलिए सभी के नाम जानते हैं।

विराट कोहली

आईपीएल में जब भी सबसे अधिक रन बनाने की बात आती है तो विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर ही आता है। आपको बता दे की कोहली ने अब तक कुल 237 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 7263 रन निकले हैं।

शिखर धवन

आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने की सूची पर दूसरे स्थान पर शिखर धवन है। इन्होंने अपने जीवन में अब तक 217 मैच खेल चुके हैं और इन दौरान उनके बल्ले से 6617 रन आ चुके हैं। इस रन रेट के मुताबिक शिखर धवन भारत के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले आईपीएल बल्लेबाज हैं।

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के बेहद विस्फोटक बल्लेबाज कहे जाने वाले डेविड वॉर्नर का नाम इस सूची में तीसरे स्थान पर शामिल है। इन्होंने 2009 से 2023 तक कुल 176 मैच खेल चुके हैं और इसमें मैच के दौरान उनके बल्ले से 6397 रन आ चुके हैं। इस रन के मुताबिक आईपीएल सीजन में ये भारत के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा

चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा में जिन्हें सिक्सर मां के नाम से भी जाना जाता है। वह अपने शानदार पारी में छक्के चौके की बारिश करते रहते हैं। इन्होंने 6211 रन अब तक बन चुके हैं और इस रन रेट के अनुसार यह आईपीएल सीजन में सबसे अधिक कारण बनाने वाले प्लेयर में चौथे स्थान पर शामिल हैं।

सुरेश रैना

भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना जिन्होंने 2008 से 2021 तक 205 मैचेस खेल चुके हैं और इन मैचेस के दौरान 5518 की शानदार पारी खेली है। इस रन रेट के मुताबिक सुरेश रैना भारत के पांचवें सबसे अधिक रन बनाने वाले प्लेयर की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here