WPL 2024: मुंबई ने दिल्ली को दी पटकनी, 4 विकेट से जीता मुकाबला

0

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 सीजन-2 की शुरवात हो चुकी है। इस लीग का पहला मैच 23 फरवरी को खेला गया। जिसमें ओपनिंग सेरेमनी में कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, शाहरुख खान, टाइगर श्रॉफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा और शाहिद कपूर परफॉर्म दिया।

इसके बाद ओपनिंग मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया गत चैंपियन मुंबई इंडियंस वुमन ने दिल्ली कैपिटल्स वुमन को 4 विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

बता दे की मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और दिल्ली ने 20 ओवर में 171/5 का स्कोर बनाया। में जवाब मुंबई ने 20 ओवर में 173/6 का लक्ष्य हासिल कर लिया। और 4 विकेट से मैच जीत लिया।

दिल्ली की पारी

दिल्ली की पारी की अगर हम बात करे तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171/5 का स्कोर बनाया। दिल्ली के लिए एलिस कैप्सी ने विस्फोटक 75 रन की पारी खेली और ओपनर शेफाली वर्मा 1 रन बनाकर जल्दी आउट हो गईं, पर जेमिमा रॉड्रिग्ज 42 रन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी। मेग लैनिंग 31 रन ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मुंबई की पारी

मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 173/6 बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यशिका भाटिया 57 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। संजना ने 6 रन ने भी महत्वपूर्ण रन बनाए। दिल्ली के लिए अरुंधति रेड्डी और कैप्सी ने 2-2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here