Jio और Airtel यूजर्स को बड़ा झटका, 5G डेटा के लिए करनी होगी जेब ढीली

Jio और Airtel भारत की पहली दो ऐसी टेलीकॉम कंपनियां है, जिन्होंने सबसे पहले 5जी को लॉन्च किया था। फिलहाल ये दोनों ही कंपनियां अपने 4G प्लान्स में 5G की सुविधा मुफ्त प्रोवाइड कर रही हैं। हालांकि, जल्द ही इस पर विराम लग सकता है।

लीक रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही ये दोनों ही टेलीकॉम कंपनियां अपने नए 5G प्लान लेकर आने वाली हैं। कहा जा रहा है कि कंपनी के ये नए 5G प्लान 4जी की तुलना में 5 से 10 प्रतिशत महंगे हो सकते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी सभी डिटेल्स।

Economic Times रिपोर्ट के मुताबिक Jio और Airtel यूजर्स को जल्द ही बड़ा झटका लगने वाला है। अब-तक जियो और एयरटेल के ग्राहकों को 4G की कीमत में 5G सर्विस दे रहे थे, लेकिन जल्द ही इस सुबिधा पर विराम लगने वाला है। ये दोनों ही कंपनियां 4G प्लान में मुफ्त अनलिमिटेड 5G की सुविधा बंद कर सकती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो और एयरटेल दोनों ही 5G के लिए अलग नए प्लान लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इन प्लान्स को 2024 के सेकेंड हाफ में पेश किया जा सकता है। इन नए प्लान्स की कीमत 4G की तुलना में 5 से 10 प्रतिशत ज्यादा महंगा हो सकता है।

कहा जा रहा है एयरटेल और जियो के नए 5G प्लान मौजूदा 4जी प्लान्स की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा डेटा ऑफर करेंगे। फिलहाल एयरटेल और जियो ने इस संबंध में किसी प्रकार का ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें…

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now