Jio X1 5G स्मार्टफोन के आगे iPhone भी घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेगा

0
Jio X1 5G
Jio X1 5G

Jio X1 5G: भारत की सबसे मजबूत कम्पनी Jio अपना नया 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारिओं में जुटा हुआ है। इस फ़ोन के आगे iPhone भी घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेगा। इस फ़ोन को बेहद कम बजट में कई तगड़े और एडवांस फीचर्स दिए गए है। इस फ़ोन के लुक और फीचर्स तथा कीमत जानकर आप भी दांग रह जायेंगे।

बता दे इस फोन के अंदर आपको 128GB का इंटरनल स्टोरेज के साथ 8GB का रैम तथा 64 MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वही इस फ़ोन में आपको 5,600mAH की बैटरी, 120W की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया। तो चलिए और विस्तार से जानते है इस फ़ोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स तथा कीमत और लॉचिंग डेट के बारे में

Jio X1 5G Launch Date

अगर हम बात करे Jio X1 5G के लांच डेट के बारे में तो तो Jio कम्पनी की तरफ से ऑफिसियल लांच डेट के बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन 2025 तक इस फ़ोन को लांच होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें… भारतीय बाजार में Tecno Spark 20C पहली सेल आज से शुरू, लेने से पहले जानें फीचर्स

Jio X1 5G Smartphone All Specifications

Display:– अगर हम Jio X1 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करे तो इस फ़ोन में आपको 6.72 इंच की डिस्प्ले देखने को मिल जाएगी तथा साथ ही आपको 120Hz की रिफ्रेश रेट में काम करता है। वही इसकी डिस्प्ले सेफ्टी के लिए हमें कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेकशन देखने को मिल जायेगा।

Processor:– इस फोन में आपको MediaTek Dimensity 7020 (5nm) का प्रोसेसर देखने के लिए मिल जाएगा।

Jio X1 5G Smartphone Ram and Storage

Ram and Storage:Jio X1 5G स्मार्टफोन के रैम और स्टोरेज के मामले में इस फोन के अंदर आपको 8GB का रैम तथा 128 GB का इंटरनल स्टोरेज देखने के लिए मिल जाएगा। तथा आप इसकी रैम को 13GB तक बढ़ा सकते है, लेकिन इसमें आप अलग से SD Card लगाने को मिल जायेगा।

Jio X1 5G Smartphone Camera

Camera:Jio X1 5G स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करे तो आपको इसमें 2 कैमरा का सेटअप देखने को मिलेगा जिसमे 64 MP + 8 MP + 2 MP जिससे आप (1080p@30/60/120/240fps, gyro-EIS, OIS) में विडियो को रिकॉर्ड कर सकते है। वही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें… इंतजार ख़त्म! भारत में लॉन्च Samsung Galaxy F15 5G स्मार्टफोन

Jio X1 5G Smartphone Battery

Battery:– बैटरी बैकअप की बात करे तो Jio X1 5G स्मार्टफोन के अंदर आपको 5,600mAH की बैटरी बैकअप दी गई है। साथ ही इस फ़ोन को चार्ज करने के लिए 120W की फ़ास्ट चार्जिग सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन Android V14 के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Jio X1 5G Smartphone Price in India

Price:– बात करे Jio X1 5G फ़ोन के कीमत के बारे में तो Jio कम्पनी की तरफ से अभी स्मार्टफोन के प्राइस के बारे में कोई अपडेट नहीं दी है। लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन तथा फीचर्स को देखते हुए इस फ़ोन की कीमत लगभग 16 हजार से 18 हजार के आसपास देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here