Kasganj में ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटने से 54 लोग डूबे, 24 की मौत

0

Kasganj: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुए दर्दनाक हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो गई। ट्रॉली में 54 लोग सवार थे। ट्रैक्टर-ट्राली ओवरलोड थी। माना जा रहा है कि इसी कारण असंतुलित हुई।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है।

सिपाही प्रवीन कुमार ने बताया कि किसी ने हाथों में दम तोड़ दिया, तो किसी की लाश ही मिली। मंजर बेहद डरावना था। ऐसे में हिम्मत से काम लिया और लगातार लोगों को बाहर निकालते रहे।

सिपाही का कहना है कि उन्हें हादसे की जानकारी उस समय मिली, जब वे ड्यूटी के लिए निकले थे। राहगीरों से सूचना मिलने के बाद कुछ ही मिनटों में वे मौके पर पहुंच गए। थाने में सूचना दी और फिर खुद बचाव कार्य में जुट गए। इस दौरान ग्रामीणों की मदद से उल्टी पलटी हुई ट्रॉली को ग्रामीणों की मदद से सीधा करा लिया।

कासगंज हादसे में मरने वालों की लिस्ट

पुलिस की ओर से जारी मृतकों की सूची के अनुसार, शकुंतला (70), ऊष्‍मा (24), मीरा (65), सपना (22), पुष्पा (45), शिवम (30), देवांशी (छह), सुनयना (10), सिद्धू (डेढ़ वर्ष), कुलदीप (सात), कार्तिक (चार), पायल (दो माह), लड्डू (तीन), संध्या (पांच) दीक्षा (19), गायत्री (52), श्‍यामलता (40), गुड्डी (75), शिवानी (25), मीरा (55), अंजलि (24) और ज्योति (24) की मौत हो गई। इसके अलावा दो अन्य की भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here