शाहजहांपुर : सहेली ने ही की थी छात्रा को जलाने की साजिश, 4 लोग गिरफ्तार

0

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में स्नातक की छात्रा को जलाने के मामले में पुलिस ने उसकी सहेली समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार हालांकि आरोपियों ने इस घटना में शामिल होने से इनकार किया है। पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपियों पिंकी, सुभाष, राजू तथा मनीष को शुक्रवार की सुबह विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़िता पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय में स्नातक की छात्रा हैं।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया, ‘मामले की जांच के लिए चार टीम लगी हुई है जो अभी भी विधिवत इस मामले की विवेचना में जुटी है, क्‍योंकि पीड़िता के कथन के आधार पर एक छात्रा पिंकी समेत चार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है जबकि आरोपियों ने घटना में शामिल होने से पूरी तरह इनकार किया है।

निर्वस्‍त्र, जली अवस्‍था में मिली थी छात्रा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना तिलहर अंतर्गत राईखेड़ा गांव के पास 22 फरवरी को राजमार्ग के किनारे 21 वर्षीय एक लड़की मिली थी जो पूरी तरह निर्वस्त्र तथा जली हुई थी। उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़िता को तत्काल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था जहां हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने 22 फरवरी को शाहजहांपुर में दिए गए बयान में कहा था कि वह कॉलेज की तीसरी मंजिल पर गई और इसके बाद क्या हुआ उसे कुछ याद नहीं है।

लखनऊ में पीड़ित ने मजिस्ट्रेट को दिए गए अपने बयान में कहा था कि उसके साथ पढ़ने वाली उसकी सहेली पिंकी ने उसे अपने साथ पढ़ने वाले छात्र मनीष एवं अपनी बुआ के लड़के राजू से मिलने के लिए भेजा था। पिंकी ने पीड़िता को उन लोगों के साथ राई खेड़ा गांव के पास बाग में भेजा था। पुलिस अधीक्षक ने आरोपों के हवाले से बताया कि आरोपियों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया जिसका उसने विरोध किया और जब आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने पीड़िता पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। स्नातक की छात्रा को जलाने के मामले में पीड़िता के बयान आने के बाद नई धाराओं को जोड़ दिया गया है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here