Benjamin Basumatary कौन? जो 500 के नोटों की गड्डियों पर सोते दिखे

0

Benjamin Basumatary: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में एक्टिव हो गई हैं। इस बीच असम में एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें एक व्यक्ति नोटों की गड्डियों पर सोते हुए दिखाई दे रहा है। जानें कौन हैं बेंजामिन बासुमतारी?

UPPL से क्या है संबंध

बेंजामिन बासुमतारी की 500 के नोटों की गड्डियों पर सोते हुए तस्वीर वायरल हो रही है। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स यूपीपीएल के साथ-साथ भाजपा पर भी निशाना साध रहे हैं। नोटों की गड्डियों पर सोये हुए व्यक्ति का नाम बेंजामिन बासुमतारी है, जिनका कनेक्शन यूपीपीएल से है।

हालांकि, यूपीपीएल ने बयान जारी कर कहा कि अब पार्टी का बेंजामिन बासुमतारी से कोई संबंध नहीं है। पार्टी ने जनवरी में उन्हें सस्पेंड कर दिया था। वे असम के भैरगुरी में ग्राम परिषद विकास समिति (VCDC) के अध्यक्ष भी थे। पार्टी ने कहा कि उन्हें फरवरी में वीसीडीसी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

जानें क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में बेंजामिन बासुमतारी 500 के नोटों के ढेर पर सोए हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उसके शरीर के ऊपर भी 500-500 रुपये के नोट रखे हुए हैं। असम में भाजपा की सहयोगी पार्टी यूपीपीएल है।

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के बीच गठबंधन हो गया है। दोनों पार्टियां एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। यूपीपीएल सिर्फ एक सीट कोकराझार पर उम्मीदवार उतारेगी।

बेंजामिन बासुमतारी पर क्या है आरोप

बेंजामिन बासुमतारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना और ग्रामीण रोजगार योजना के तहत लाभार्थियों से रिश्वत ली थी। इस मामले में वे आरोपी है। उनकी नोटों वाली तस्वीर वायरल होने से लोकसभा चुनाव में यूपीपीएल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here