PM Modi in Dwarka: प्रधानमंत्री मोदी ने समंदर में डूबी द्वारका नगरी के किये दर्शन, बोले दिव्य अनुभव

0

PM Modi in Dwarka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह पानी के अंदर जाकर जलमग्न द्वारका नगरी के दर्शन और प्रार्थना की। उन्होंने कहा, यह अनुभव मेरे लिए आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ दुर्लभ और अनोखा संबंध प्रस्तुत किया।

आपको बता दे कि पीएम मोदी ने पानी के अंदर डूबी द्वारका नगरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी भगवान श्री कृष्ण को अर्पित करने के लिए अपने साथ मोर पंख ले गए थे।

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट क्र लिखा, “पानी में डूबी द्वारका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था। मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ। भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें। “ पीएम मोदी ने भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि को नमन किया। उन्होंने कहा, देवभूमि द्वारका में श्री कृष्ण द्वारकाधीश के रूप में विराजते हैं। यहां सब कुछ द्वारकाधीश की इच्छा के अनुसार होता है।

उन्होंने पानी के अंदर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए। पुरातत्व के जानकारों ने भी जल में समाई द्वारका के बारे में काफी कुछ लिखा है। द्वारका नगरी का निर्माण खुद विश्वकर्मा ने किया था। उन्होंने कहा आज मैं भावविभोर हूं, मेरा मन गदगद है। दशकों से जो सपना सजोया था आज वह द्वारका की जमीन स्पर्श करते ही पूरा हुआ।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here