Adani Group 13000 से ज्यादा लोगों को नौकरी देगा

Adani Group: आपको बता दे कि अडानी ग्रुप गुजरात के मुंद्रा में सबसे बड़ी विनिर्माण इकाई लगाने जा रही है। दरअसल अडानी मुंद्रा में ग्रुप 10 गीगावाट क्षमता की पहली पूर्ण एकीकृत और व्यापक सौर विनिर्माण इकाई लगाने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक इसके शुरू होने देश में 13,000 से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा होंगे। बताया जा रहा है कि अडानी ग्रुप इस कंपनी में 13,000 से ज्यादा वर्कस की जरूरत होगी। खबरों के मुताबिक अडानी ग्रुप का लक्ष्य 2027 तक एक नया मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट लगाने का है। इस प्रोजेक्ट की क्षमता 10 गीगावाट की होगी और इसमें 13,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

दरअसल इन दिनों अडानी ग्रुप देश में हरित ऊर्जा पैदा करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी गुजरात के मुंद्रा में साल 2027 तक 10 गीगावाट की एकीकृत सौर विनिर्माण क्षमता स्थापित करने में जुटा है।

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप ने सौर ऊर्जा उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले सौर पैनल के विनिर्माण से जुड़ी कंपनी अडानी सोलर का गठन साल 2015 में किया गया था और 2016 इस कंपनी ने अपना उत्पादन शुरू कर दिया था। इसके बाद छह साल से भी कम समय में कंपनी तिगुनी से भी अधिक चार गीगावाट पैदा कर रही है।

Source Link

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment