Guinness World Records ने सोमवार को घोषित किया सबसे खराब दिन, क्या है इसका कारण

0
186

नई दिल्ली: पौराणिक और शास्त्रों की मान्यताओं को मानें, तो सोमवार भगवान शंकर का दिन माना जाता है। मगर, अगर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) की मानें, तो सोमवार का दिन सबसे खराब दिन है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सोमवार हफ्ते का सबसे खराब दिन होता है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोमवार को सप्ताह का सबसे खराब दिन घोषित किया है।

साप्ताह का पहला दिन करता है परेशान

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सोमवार कई लोगों को परेशान करता है। काम से तनाव मुक्त सप्ताहांत के बाद सप्ताह का पहला दिन लोगों को फिर से परेशान करता है। सोमवार को काम पर जाने के बारे में कई चुटकुले हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स को दिन बेहद धीमा और उबाऊ लगता है। लेकिन, अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने भी सोमवार के खिलाफ नफरत को संज्ञान में लेते हुए इसे सप्ताह का सबसे खराब दिन घोषित किया है। इसका मतलब यह है कि आप आधिकारिक तौर पर सोमवार को अपनी कुटिलता के लिए दोषी ठहरा सकते हैं।

इसकी स्थापना से 1999 तक, इसे गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के रूप में जाना जाता था। मानव उपलब्धियों और प्राकृतिक दुनिया की चरम सीमाओं दोनों के विश्व रिकॉर्ड को सूचीबद्ध करते हुए रिकॉर्ड बुक सालाना प्रकाशित की जाती है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की अब तक 143 मिलियन प्रतियां बिक चुकी हैं और अब यह एक वैश्विक ब्रांड है, जिसके कार्यालय लंदन, न्यूयॉर्क, बीजिंग, टोक्यो और दुबई में हैं। इसके निर्णायक दुनिया भर में धरातल पर हैं।

यह भी पढ़ें… 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here