भूख ना लगना भी ओमीक्रोन का सबसे असामान्य लक्षण

0
397
ओमीक्रोन

Omicron : ओमिक्रॉन पर दुनिया की भर के वैज्ञानिक नई-नई जानकारियां जुटा रहे है। WHO भी चेतावनी जारी कर चुका है कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस (coronavirus) के किसी भी वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैलता है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लक्षणों पर ध्यान ना देने की लापरवाही से केसेज और बढ़ने की संभावना है। यही वजह है कि हेल्थ एक्सपर्ट्स लोगों को किसी भी तरह के लक्षण को नजरअंदाज ना करने की सलाह दे रहे हैं। डॉक्टर्स ने ओमिक्रॉन के एक असामान्य लक्षण के बारे में बताया है जिस पर आमतौर पर लोग ध्यान नहीं देते हैं।

ओमीक्रोन

ओमिक्रॉन का असामान्य लक्षण ( Unusual symptom of Omicron)- कोरोना के सबसे आम लक्षणों में स्वाद और सुगंध का चले जाना, बुखार, गले मे खराश और शरीर दर्द हैं। हालांकि, ओमिक्रॉन के हर मरीजों में ये लक्षण नहीं पाए जा रहे हैं। अब तक के डेटा के आधार पर वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना के केवल 50% मरीजों को बुखार, कफ और स्वाद-सुंगध की कमी का एहसास हो रहा है।

हालांकि, ओमिक्रॉन के ज्यादातर मरीजों में एक खास लक्षण जरूर पाया जा रहा है और वो है भूख ना लगना (loss of appetite)। अगर आपको कुछ अन्य लक्षणों के साथ भूख नहीं लग रही है तो आपको किसी डॉक्टर या एक्सपर्ट से जरूर परामर्श लेना चाहिए और उसके बाद कोविड टेस्ट करा लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here