IPL में इन कप्तान का Luck रहा सबसे बेकार, ये है नंबर 1 पर

0

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का आगाज होने में कुछ ही घंटे शेष हैं। क्या आपने कभी यह सोचा है कि आईपीएल के पूरे इतिहास में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाला कप्तान कौन है या वह कौन सी टीम के हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको शायद पता नहीं होगा कि पूरे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा टॉस हरने वाले कप्तान कौन-कौन से हैं। तो चलिए आज मैं आपको भारत के पांच ऐसे कप्तान के बारे में बताता हूं जो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा टॉस हारे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी अपने बल्लेबाजी, जीनियस माइंड और कप्तानी के लिए भी जाने जाते हैं। अपने बल्लेबाजी के चलते इन्होंने कही मैचेस में जीत हासिल की है। परंतु धोनी पूरे आईपीएल सीजन में 107 मैचेस में टॉस हारे हैं। और यह भारत के पांचवें सबसे अधिक टॉस हारने वाले कप्तान हैं।

रोहित शर्मा

इंडिया टीम के कप्तान इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। रोहित शर्मा की उम्दा बैटिंग के बारे में तो हम सभी जानते होंगे, अपने लंबे-लंबे छक्के और सतक के लिए ही जाने जाते हैं। परंतु आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक कुल 76 मैचेस में टॉस हार चुके हैं।

विराट कोहली

आपके और हमारे फेवरेट विराट कोहली जो कि आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। इन्होंने अब तक आईपीएल इतिहास में 73 मैचेस में टॉस हार चुके हैं और इसी के साथ यह तीसरी सबसे अधिक टॉस हारने वाले कप्तान हैं।

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर अपने लाजवाब बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने बहुत से मैचेस में उम्दा पारी खेली है जिस वजह से मैचेस भी जीते हैं। गौतम गिल आईपीएल इतिहास में अब तक 58 मैचेस में टॉस हार चुके हैं और यह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के महानतम बल्लेबाज डेविड वार्नर भी अपने लाजवाब बैटिंग के लिए ही जाने जाते हैं। लंबे-लंबे बाउंड्री के दम पर इन्होंने बहुत माचिस अपने फेवर में किए हैं, इन्होंने आईपीएल इतिहास में 40 मैचेस में टॉस हार है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here