BSNL इस दिन लॉन्च करेगा 5G सर्विस, Jio और Airtel को देगा टक्कर

BSNL 5G Service: सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL की तरफ से जल्द 5G सर्विस को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब Airtel और Jio के दबदबे को बीएसएनएल टक्कर देने जा रही है। अभी तक 5G इंटरनेट सर्विस के मामले में जियो और एयरटेल का दबदबा कायब है।

BSNL 5G Service Launch Date

रिपोर्ट की मानें, तो साल 2024 में BSNL का पूरा फोकस 4G सर्विस के ज्यादा से ज्यादा विस्तार पर होगा। कंपनी कम से कम 100,000 बेस ट्रांसरिसीवर स्टेशन (BTS) लगाएगा। इमसे से पंजाब और हरियाणा में करीब 2,000 BTS लगाए जा चुके हैं, जबकि BSNL 5G सर्विस को साल 2025 में लॉन्च किया जाएगा। 32MP कैमरे के साथ लॉन्च हुए OPPO Find X7 और OPPO Find X7 Ultra

रिपोर्ट के मुताबिक BSNL की तरफ से दिल्ली, मुंबई में नेटवर्क क्वॉलिटी में सुधार पर जोर दिया जा रहा है। कंपनी बैंडविड्थ और नेटवर्क क्वॉलिटी में सुधार कर रही है।

BSNL को हुआ नुकसान

आपको बता दे कि 5G सर्विस की गैरमौजूदगी की वजह से BSNL को लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है। कंपनी के अक्टूबर 2023 में करीब 636,830 सब्सक्राइबर्स कम हो गए हैं। ऐसे में कुल यूजरबेस 92,869,283 रह गया है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI की रिपोर्ट की मानें, तो यह कंपनी के लिए एक बड़ा सेटबैक है।

यह भी पढ़ें…

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now